Jharkhand:’किसी आदिवासी नेता को मुख्यमंत्री का कार्यकाल पूरा नहीं करने दिया गया’, सीएम सोरेन का छलका दर्द – No Tribal Leader Was To Complete His Term As Chief Minister In Jharkhand, Cm Soren On Bjp


झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (फाइल)

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (फाइल)
– फोटो : फेसबुक/ हेमंत सोरेन

विस्तार

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी पर परोक्ष रूप से आरोप लगाते हुए कहा है कि  झारखंड में किसी आदिवासी नेता को मुख्यमंत्री के रूप में कार्यकाल पूरा नहीं करने दिया गया। राज्य में आदिवासी नेता को आगे बढ़ने से रोकने की कोशिश की जा रही है। सोरेन ने खुद को झारखंडी बताते हुए  यह भी आरोप लगाया कि विपक्षी पार्टी झूठे आरोप लगाकर उन्हें मुख्यमंत्री के पद से हटाने की साजिश रच रही है।  बता दें कि झामुमो के 51वें स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित रैली में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बोल रहे थे। 

उन्होंने भाजपा का नाम लिये बगैर कहा कि झारखंड के पहले मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी को तीन साल पूरा होने से पहले ही हटा दिया गया। बाद में अर्जुन मुंडा को तीन साल से अधिक समय पद पर नहीं रहने दिया गया।  उन्होंने कहा कि लेकिन उसी के साथ, एक छत्तीसगढ़ी को मुख्यमंत्री बनाया गया और उन्हें पांच साल का कार्यकाल पूरा करने दिया गया।  झामुमो नेता परोक्ष रूप से पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास का उल्लेख कर रहे थे जिनका पैतृक घर छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में बोइरहीड में था।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: